माँ की दुआ जो लेता है वह महान बनता है।inspiring short stories with moral lesson - Newartby

This is one of the best website for health article free and some new offer.

Hot

Post Top Ad

Monday, 25 November 2019

माँ की दुआ जो लेता है वह महान बनता है।inspiring short stories with moral lesson

माँ की दुआ जो लेता है वह महान बनता है।


short stories for kids
short stories for kids
short stories for kids

एक लडका था । वह बहुत नेक था ।

               माँ - बाप का फरमाबरदार था । माँ बाप के हुकमों का वह हर हाल में पालन करता । हर वक्त अम्मी - अब्बा की खिदमत के लिये भी तैयार रहता । एक मरतबा की बात है । रात का वक्त था ।

             वह अपनी अम्मीजान के पास सो रहा था । अचानक अम्मीजान को प्यास लगी और उन्होंने अपने लडके से कहाँ “ बेटा ! उठो , पानी पिलाओ । " लडका बिस्तर से उठकर पानी ले ने गया ।

             उसने घडे में से ग्लास भरा और अम्मीजान के पास ले कर आया लेकिन देखा तो अम्मीजान की आंख लग गई थी । वह सो गये थे । लडका सोचने लगा ‘ अब क्या करूं ? अगर अम्मीजान को जगाया तो उनकी नींद खराब होगी ।

          यह सोचकर उसने अम्मीजान को जगाना पसंद न किया और वह पानी का ग्लास लेकर अम्मीजान के सिरहाने खडा हो गया । और अम्मीजान के जागने का इंतिज़ार करने लगा।

          काफी वक्त गुजर गया । लेकिन अम्मीजान न उठे । लडका पानी का ग्लास ले कर वहीं पर खडा था । इसी इन्तिजार में सुब्ह हो गई । सुब्ह को अम्मीजान की आंख खुली ।

         देखा तो उनका बेटा पानी का ग्लास लेकर उनके करीब ही खडा था । यह देख कर अम्मीजान ने पूछा “ बेटा | क्या जब से मैं ने पानी मांगा था तब से तुम ग्लास ले कर अभी तक इसी तरह खडे हो ?

लड़के ने कहाँ
          “ हा , अम्मीजान ! मुजे यह ख्याल आया के न मालूम कब आप की आंख खुले और आप फिर से पानी मांगो ।

        लडके का जवाब सुनकर अम्मीजान खुशखुशाल हो गई । वह खुशी से फूली न समाई । उसने एसा फरमा बरदार लडका देने के बदले में अल्लाह का शुक्र अदा किया । फिर अपने लडके की दोनों जहाँ में कामयाबी के लिये दुआ फरमाई ।

         अम्मीजान की दुआ रंग लाई । आगे जा कर यह लडका महान वली बना । अल्लाह रब्बुल इज़्ज़त का एक मकबूल और प्यारा बंदा बना । जानते हो अम्मीजान की दुआ की बरकत से अल्लाह का महान वली बननेवाला यह लडका कौन था ?

        वह थे हज़रत शरफुद्दीन रहमतुल्लाहि अलयहि । माँ की दुआ लेने का कैसा उमदा फल ।
        माँ - बाप के कैसे फरमा बरदार थे हज़रत शरफुद्दीन राहमातुल्लाही अलयही।

➤DESCRIPTION
Change the course of your life with our magical 19 short stories about life. We have collected the best inspirational short stories that gets you motivated TODAY

Searches related to short stories for kids

short stories for kids
islam facts

➥FOR MORE SHORT ISALMIC STORIES

➥FOLLOW BY EMAIL

No comments:

Post a comment